Deputy Commissioner gave instructions for resolution: झार जल पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा, उपायुक्त ने पांच दिनों के भीतर समाधान के दिए निर्देश

Jamshedpur : पेयजल संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान को लेकर जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल ने झार जल पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में पाया गया कि गोलमुरी सह जुगसलाई एवं घाटशिला क्षेत्र में सबसे अधिक शिकायतें लंबित हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए उपायुक्त ने संबंधित कनीय अभियंताओं (जेई) को निर्देश दिया कि शिकायतें प्राप्त होने के पांच दिनों के भीतर उनका निष्पादन सुनिश्चित किया जाए।

787 शिकायतें प्राप्त, 588 का समाधान

समीक्षा बैठक के दौरान जानकारी दी गई कि बीते 15 दिनों में जिलेभर से झार जल पोर्टल पर कुल 787 शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें से 588 का समाधान कर दिया गया है। शेष लंबित शिकायतों के जल्द निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

इन मुद्दों पर आईं शिकायतें

चापाकल मरम्मती: 545, लघु जलापूर्ति योजना: 171, वृहद जलापूर्ति योजना: 22, पाइपलाइन लीक: 6, जलापूर्ति से संबंधित: 28, जल गुणवत्ता: 3, शौचालय एवं स्वच्छता: 3 सहित अन्य: 10 मुद्दों पर लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।




टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत, मिलेगा त्वरित समाधान

उपायुक्त अनन्य मित्तल ने जिलेवासियों से अपील की कि वे पेयजल संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए झार जल पोर्टल, टोल फ्री नंबर या ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराएं। आम नागरिक सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

शिकायत दर्ज कराने के लिए संपर्क करें:

📞 टोल फ्री नंबर: 1800-3456-502
📞 मोबाइल नंबर: 94701-76901
📧 ईमेल: callcentredwsd.jharkhand@gmail.com

इन समस्याओं की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है:

✅ चापाकल: मरम्मती, जल स्तर कमी, जल गुणवत्ता संबंधी समस्या
✅ लघु जलापूर्ति योजना: गृह संयोजन, सोलर आधारित पेयजल समस्या
✅ वृहद जलापूर्ति योजना: जलापूर्ति, मोटर से जुड़ी समस्याएं
✅ जल गुणवत्ता: गंदा पानी, लैब टेस्टिंग संबंधी समस्याएं
✅ स्वच्छता: शौचालय मरम्मती, सोख्ता गड्ढा, ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन

Leave a Comment